पुलिस गिरफ्त से दूर विवादित पोस्टर लगाने वाले,वकीलों ने किया कड़ा विरोध – एसपी ने कहा शीघ्र पकड़ लेंगे

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब विवाद का असर उज्जैन में भी  देखने को मिला था। सुबह जब कोठी पैलेस स्थित निर्वाचन कार्यालय के समीप असामाजिक तत्वों ने भड़काऊ पोस्टर लगा दिया था। सुबह घूमने वाले और वकीलों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी और प्रकरण दर्ज कराया। कुछ कश्मीरी छात्रों पर भी शंका जताई गई थी। हिजाब विवाद के चलते अज्ञात लोगों ने कोठी पैलेस पर इसके समर्थन में पोस्टर लगाए थे और इस पर भड़काऊ बातें लिखी थीं। सुबह जब टहलने वाले और कुछ वकील वहाँ पहुंचे तो उक्त पोस्टर लगे दिखाई दिए। इस पर लोगों ने आक्रोश जताया और माधवनगर थाना पुलिस को सूचना दी।पुलिस मौके पर पहुँची और यहां लगे पोस्टरो को हटाया। पुलिस ने शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया और यहां लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसमें कुछ लोग दिखाई दे रहे हैं। एसपी सत्येन्द्रकुमार शुक्ला ने आज सुबह बताया कि एक कैमरे में आरोपी दिखाई दे रहे हैं जिनकी संख्या 4 से 5 है और उनकी पहचान में पुलिस लगी हुई है। यहां यह उल्लेखनीय है कि पहले कुछ छात्रों पर शंका की गई थी लेकिन पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। बाद में कहा कि यह कुछ शराती तत्वों का काम हो सकता है और इसके लिए पुलिस टीम काम कर रही है।

वकीलों ने किया विरोध

निर्वाचन कार्यालय के बाहर दीवार पर गुरुवार की सुबह  कोई असामाजिकतत्व हिजाब को लेकर विवादित टिप्पणी लिखा हुआ पोस्टर चिपका गया था। जिसे देखने के बाद शहर के वकीलों ने इसका कड़ा विरोध किया व सबसे पहले माधवनगर थाने पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। अभिभाषक एवं भाजपा विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष लोकेंद्र मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि हिजाब को लेकर चिपकाए गए पोस्टर में गंदे शब्द लिखकर हिंदू समाज को लेकर कमेंट किए गए है। सुबह जब इस घटना की जानकारी मिली तो अभिभाषकों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर इसका विरोध जताते हुए माधवनगर थाने जाकर रिपोर्ट लिखाई।

इस दौरान वरिष्ठ अभिभाषक रामलौटन मीश्रा, महिपालसिंह चौहान, आशिष सोलंकी, मिश्रीलाल चौधरी,  प्रवीण कुमारिया, संजय परमार, सुनिल चौहान, प्रमोद शर्मा, मुकेश उपाध्याय, गौपालसिंह हिरावत, धनश्याम बारौड़, विनोद शर्मा, प्रताप चौहान, मनोज यादव, राजेंद्र पांडे, कुष्णदेव तिवारी, मनीष श्रीवास्तव, महेश चौधरी, अजयशंकर तिवारी, शिवेंद्र तिवारी, राजेश मिश्रा आदि शामिल थे। वकीलों ने घटना की निंदा करते हुए पुलिस प्रशासन ने पोस्टर चिपकाने वाले असामाजिकतत्व के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।