पण्डों पुजारी पर शासन जो प्रहार कर रहा है, वह अनुचित है-महेश पुजारी

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)    देवास रोड़ ग्राम हामूखेड़ी स्थित बिजासन मन्दिर टेकरी पर मंगलवार को चिंतन शिविर सम्पन्न हुआ। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय पुजारी महासंघ के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश पुजारी उपस्थित हुए।

मुख्य पुजारी तेजकुमार मालवीय ने बताया कि चिन्तन शिविर में पुजारी समाज के सदस्यों का स्वागत किया गया। शिविर का लाभ लेने हेतु अधिक संख्या में ग्रामीणजन शामिल हुए। इस अवसर पर बिजासन माता मन्दिर पुजारीयान समिति का नवीनीकरण कर पुन: गठित किया गया। समिति के संरक्षक अ.भा. पुजारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष को संरक्षक बनाया गया। गांव के शंकरलाल पटेल को संरक्षक बनाया गया है।
शिविर में मुख्य अतिथि महेश पुजारी ने कहा कि हमें अपने जीवन में चिंतन अवश्य करना चाहिये। हमें यह भी चितंन करना होगा कि पुजारी पण्डों पर शासन जो प्रहार कर रहा है, वह अनुचित है। हमें एकता के सूत्र में बंध कर शासन को मुंह तोड़ जवाब देना होगा। यदि हम एक है तो हम हर समस्या का समाधान कर सकते हैं तथा आने वाले तूफान से लड़ सकते हैं। आज इस चिंतन शिविर के माध्यम से हमें पंडे-पुजारियों की आवाज उठाने का अवसर प्राप्त हुआ है। हम निष्पक्ष भाव से खुलकर आमजन के मध्य जा सकते हैं। आज पंडे पुजारियों पर प्रशासन कोई भी नियम लागू कर सकता है तो हम सहज रूप से सहन नहीं करेंगे।
समिति में अध्यक्ष तेजकुमार पुजारी, उपाध्यक्ष रमेश पुजारी, महासचिव कैलाश पुजारी, सचिव राकेश पुजारी, कोषाध्यक्ष प्रहलाद पुजारी, प्रचार सचिव सांस्कृतिक कार्यक्रम सचिव राहुल पुजारी, संगठन सचिव रोहित पुजारी को नियुक्त किया गया। समिति के सदस्यगण सर्वश्री अमोल पुजारी, विकास चौहान, मोहित पुजारी पूजा पाठ व्यवस्था, मन्दिर का निर्माण कार्य एवं कार्यक्रमों का संचालन करेगी।