होटल सोलिटेयर ने किया रास्ते पर कब्जा, गौरक्षा न्यास ने कहा होटल तोड़ो, मार्ग खुलवाओ

उज्जैन।(.स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) लालपुर मार्ग चिंतामण रोड़ पर होटल सोलिटेयर द्वारा राजा विक्रमादित्य के समय से हो रही नगर पूजा के परंपरागत मार्ग को बंद कर दिया, जिसके विरोध में अखिल भारत हिंदू महासभा और मध्यप्रदेश युवा शिव सेना गौरक्षा न्यास ने ज्ञापन के माध्यम से अनुरोध किया कि मार्ग बंद कराने वाले पटवारी को शासकीय सेवा से बर्खास्त किया जाए और नगर पूजा मार्ग के परंपरागत मार्ग को होटल सोलिटेयर के अतिक्रमण से मुक्त करवाया जाए। जिस तरह होटल शांति पैलेस को तोड़ा गाया उसी तर्ज पर होटल सोलिटेयर को भी तोड़ा जाये।

महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मनीषसिंह चौहान ने बताया कि बालाजी एसोसिएशन के संचालक विजय मित्तल पिता किशनलाल मित्तल निवासी अलखधाम नगर कॉलोनी तथा उमेश पिता शंकरलाल महाजन निवासी क्षीरसागर कॉलोनी, प्रवीण पिता कांतिलाल ओरा निवासी कंठाल चौराहा द्वारा सोलिटेयर होटल संचालित की जा रही है, इन्होंने होटल की आड़ में नगर पूजा का मार्ग पूरी तरह बंद कर अपने कब्जे में ले रखा है। चौहान ने आरोप लगाया कि नगर पूजा करने आने वाले अधिकारियों को भी रोका तथा उन्हें नगर पूजा करने आने से मना कर दिया, कहा कि यह जमीन खरीद ली है। वहीं किसान मांगीलाल एवं स्व. शंकरलाल पिता जमनालाल की निजी जमीन पर भी होटल संचालक ने जाने का रास्ता बलपूर्वक बंद कर दिया है। पटवारी की मिलीभगत से रास्ता बंद कर बाउंड्रीवाल खींच दी जिससे स्कूल आने जाने वाले बच्चों को भी नदी के बीच से होकर गुजरना पड़ रहा है। ज्ञापन देने के दौरान मनीषसिंह चौहान, हरी माली, पं. गोपाल व्यास, सोनू यादव, नीलू वर्मा, गोपाल माली, मुरलीधर माली, राधेश्याम माली, शिवनारायण माली आदि मौजूद रहे।
पटवारी बोले शिकायत कटवा दो, कहीं ओर से रास्ता निकलवा दूंगा
पटवारी की सीएम हेल्पलाईन में शिकायत की तो 15 दिन पूर्व मांगीलाल शंकरलाल के निवास पर पहुंचकर कहा कि मेरे खिलाफ सीएम हेल्पलाईन की शिकायत कटवा दो मैं आपका रास्ता किसी और जमीन में से निकलवा कर दे दूंगा। किसान ने कहा कि 7 से 8 बार शिकायत दर्ज करने के बावजूद पटवारी की मिलीभगत से कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही है। मांगीलाल ने कहा कि पटवारी ने खुद इस बात को स्वीकारा है कि ये आम रास्ता है लेकिन सोलिटेयर द्वारा बनाई बाउंड्रीवाल को नकार दिया गया।