नियमितिकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे अतिथि शिक्षकों से मिले शेखावत,अतिथि शिक्षक बोले हाईकोर्ट के आदेश का पालन करे सरकार

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)   म.प्र. के अतिथि शिक्षकों के नियमितिकरण की मांग एवं बाहरी अभ्यर्थियों की आयु सीमा में गड़बड़ी को लेकर गुरूवार को म.प्र. असंगठित कामगार आयोग के अध्यक्ष सुल्तानसिंह शेखावत को ज्ञापन सौंपा गया।

सामाजिक न्याय परिसर में प्रदर्शन कर रहे अतिथि शिक्षकों के बीच गुरूवार को सुल्तानसिंह शेखावत पहुंचे। यहां अतिथि शिक्षकों ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 12 मई 2017 को मध्यप्रदेश के युवाओं को संरक्षण तथा उनकी बेरोजगारी को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आयु संबंधी नियम बनाया था परंतु शिक्षक पात्रता परीक्षा मार्च 2019 में पूर्ण होने के बाद 4 जुलाई 2019 को रातों रात रात के अंधेरे में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा नियम विरूध्द तरीके से मध्यप्रदेश के हजारों युवाओं के साथ महाछल करते हुए मध्यप्रदेश से बाहर के अभ्यर्थियों को उपकृत करने के लिए नियम बनाकर अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को चयन मध्यप्रदेश की शिक्षक भर्ती में कर लिया गया जो कि व्यापक के महाघोटाले की ओर 4 जुलाई 2019 के मनमाने आदेश से संकेत कर रहा है। शेखावत के समक्ष अतिथि शिक्षकों ने कहा कि मध्यप्रदेश का प्रत्येक शोषित, पीड़ित, वंचित अतिथि शिक्षक मध्यप्रदेश शासन से मांग करता है कि अतिथि शिक्षक को हाईकोर्ट के आदेश अनुसार नियमित करने पर चिंतन किया जाये और इस समय जो अतिथि शिक्षक बाहर हो गये हैं उन्हें पुनः नियुक्त किया जाये। मध्यप्रदेश के अतिथि शिक्षक को न्यूनतम पासिंग अंक में सभी वर्गों को 5 अंकों की छूट प्रदान की जाए।