बांगलादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के विरोध में राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन,साधु-संत भी प्रदर्शन में हुए शामिल

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)   उज्जैन में गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल ने टॉवरचौक फ्रीगंज में बांगलादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के विरोध में प्रदर्शन कर आंतकवाद का पुलता दहन किया।

विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री मनीष रावल, बजरंग दल के पिंटू कौशल ने जानकारी देते बताया कि बांगलादेश में पिछले कई दिनों से लगातार हिंदुओं के साथ अत्याचार होने की घटनाएं सामने आ रही है। यहीं नहीं हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान व अफगानिस्तान में भी अल्पसंख्यक हिंदू व सिखों के साथ भी अत्याचार किए जा रहे हैं। गत 15 अक्टूबर को बांगलादेश में 22 से ज्यादा जिलों में हिंसा की घटनाएं हुई जिसमें हिंदुओं के 150 से ज्यादा दुर्गा पूजा के पंडाल तहस-नहस किए गए। इस्कॉन मंदिर, ढाकेश्वरी मंदिर बंदरबन का लामा हरि मंदिर, चांदपुर श्रीराम कृष्ण मिशन आश्रम आदि जगहों पर लूटपाट मचाई गई व मूर्तियों को तोड़ा गया। इसके विरोध में प्रदर्शन कर आंतकवाद का पुतला दहन कर देश के राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन के अधिकारी को ज्ञापन देकर बांगलादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार रोकने, उनकी सुरक्षा किए जाने, न्याय दिलाने व प्रभावितों के मुआवजा दिए जाने की मांग की गई। इस अवसर पर महामंडलेश्वर ज्ञान दास महाराज, महंत रामेश्वर दास महाराज, भगवान दास महाराज, इस्कॉन मंदिर उज्जैन के पीआरओ सहित महेश यादव, महेश तिवारी, पंकज जैन, पंकज जाटव, विनोद शर्मा, सागर गुजराती, जसवंत सिंह ठाकुर, उमेश राजावत, कमल बैरागी, लखन पंवार, महेंद्र सिंह बघेल, वीरेंद्र गुप्ता, अमन चौरसिया, यश पंवार, राज श्रीवास, मोहन जायसवाल, पुरषोत्तम पटेल आदि विहिप व बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।