डॉक्टर साब को प्रेम रोग

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़…राजेश सिंह भदौरिया बंटी) उज्जैन जिला चिकित्सालय में सिविल सर्जन के पद पर पदस्थ डॉ. राजू निदरिया का एक वीडियो वीडियो रविवार की सर्द सुबह में पूरी गर्माहट के साथ वायरल हुआ जिसमें वो अपनी एक सहयोगी नर्स आराधना (बदला हुआ नाम) के साथ प्रेम आलिंगन में मशगूल नज़र आ रहे थे। इस वीडियो ने रविवार की सर्द सुबह से लेकर देर रात तक सोशल मीडिया में इतनी गर्मी फैलादी कि व्यूवर्स (दर्शकों) की संख्या लाखों में पहुंच गई। नर्स और बॉस का ये प्रेम आलिंगन चर्चाओं में होते हुए कार्यवाही तक पहुंच गया और दोपहर होते होते पद दांव पर लग गया। मुख्य सचिव के दौरे को देखते हुए डॉक्टर पर कार्यवाही की गाज गिर गई और उन्हें अपने पद से हाथ धोना पड़ा।आप सुधिपाठको को जान कर हर्ष होगा कि कलेक्टर ने सिविल सर्जन पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उन्हें उदच्युत (पद से हटा दिया) कर दिया। जब उस मामले की चिंगारी उड़ती हुई इस आराधना की सखियों तक पहुंची तो उस ग्रुप में उन्होंने ने इससे इसका कारण पूछा तब आराधना ने कहा धोखा, जो मुझे मिला और जो मैंने दिया ।मतलब जो धोखा आराधना को डॉक्टर निदरिया ने दिया और जो आराधना ने अपने पति को दिया। इसी धोखे से दुःखी हो कर ये वीडियो आराधना ने वायरल कर दिया।
“बद और बदनामी”….
इस पूरे एपिसोड से एक प्रोफेशन पर दाग लग गए हैं और इस प्रोफेशन (डॉक्टर और नर्स) से जुड़े लोग अपने आप मे लज्जित महसूस कर रहे हैं। हमने इस प्रोफेशन से जुड़े कई लोगों से जब बात की तो उन्होंने यही कहा कि ये घटना अत्यंत घटिया और अशोभनीय है और इससे हमारा सामाजिक प्रोफेशन पर दाग दार हुआ है। इसे लेकर विभिन्न संगठन आगे आने वाले हैं।
पी एस तक बात”……..प्रदेश के मुख्य सचिव रविवार को उज्जैन शहर में आने वाले थे और उनके आगमन के पूर्व सुनियोजित तरीके से ये मामला ढोला गया और जिसका खामियाजा डॉक्टर निदारिया को अपने सिविल सर्जन पद को खो कर उठाना पड़ा। प्रेसकांफ्रेन्स में मुख्य सचिव श्री मोहंती ने भी इस मामले में त्वरित कार्यवाही करने पर कलेक्टर मिश्रा की पीठ थपथपाई। मतलब मामला अब ऊपर तक जा पहुंचा है।