पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से प्रदेश में तीन डिग्री तक पहुंचा तापमान

उज्जैन,(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और उत्तर भारत के राज्यों से आने वाली सर्द हवाओं के चलते मध्य प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. आलम यह है कि मध्य प्रदेश के दतिया में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक पहुंच गया है. भोपाल मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक जीडी मिश्रा के मुताबिक मध्य प्रदेश के 23 वेदर स्टेशनों पर न्यूनतम तापमान 3 डिग्री से लेकर 10 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया है.

इनमें से सात वेदर स्टेशन ऐसे हैं जहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया है. वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. यहां इस सीजन का पहला कोल्ड डे रहा.

 

MP के 7 सबसे ठंडे शहर

दतिया 3.1 डिग्री सेल्सियस
गुना 5.0 डिग्री सेल्सियस
खजुराहो 4.8 डिग्री सेल्सियस
रीवा 5.2 डिग्री सेल्सियस
ग्वालियर 4.2 डिग्री सेल्सियस
नौगांव 4.1 डिग्री सेल्सियस

उज्जैन 7 डिग्री सेल्सियस

मध्य प्रदेश में ठंड आने वाले दिनों में और कहर बरपाने जा रही है. मौसम विभाग ने कई इलाकों में कोल्ड डे और शीत लहर की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के अलावा भोपाल, उज्जैन, रीवा, सतना, पन्ना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, रायसेन, राजगढ़, रतलाम और शाजापुर जिलों में कोल्ड डे की संभावना है. इसके अलावा ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग के अलावा रीवा और सतना जिलों में शीत लहर चलने की संभावना है.