सरकार का फैसला,18 दिसंबर से कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए खुलेंगे स्कूल

भोपाल,(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) आखिरकार मध्य प्रदेश में 10वीं और 12वीं की कक्षाएं खुलने का रास्ता साफ हो गया है. सरकार ने इन दोनों कक्षाओं को 18 दिसंबर से खोलने का ऐलान कर दिया है. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने सोमवार को स्कूली शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली. इसमें तय किया गया कि 10वीं और 12वीं की कक्षाएं 18 दिसंबर से नियमित रूप से पूरे निर्धारित समय तक के लिए संचालित होंगी. बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए यह इन कक्षाओं को शुरू करने का फैसला लिया गया है.  बैठक में यह भी तय किया गया है कि 9वीं और 11वीं कक्षा के लिए छात्रों के नामांकन और उपलब्ध अध्यापन कक्ष के आधार पर प्रिंसिपल और जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा स्थानीय स्तर पर कक्षाओं के संचालन पर निर्णय लिया जा सकेगा.

बैठक में कक्षा एक से लेकर 8वीं तक स्कूल को खोलने पर कोई फैसला नहीं हो सका है. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने निजी स्कूल संचालकों की समस्याओं और मांगों के शीघ्र निराकरण के लिए विभागीय स्तर पर प्रस्ताव तैयार किए जाने के निर्देश दिए हैं.

स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में लिए गए फैसलों से निजी स्कूल संचालक अभी भी असंतुष्ट हैं. निजी स्कूल संचालकों का कहना है कि सरकार ने अभी भी उनकी महत्वपूर्ण मांगों को लेकर अपना रुख साफ नहीं किया है और ना ही पहली से लेकर आठवीं तक की कक्षाओं को खोलने का कोई आदेश दिया है.