कांग्रेस नेता नरेन्द्र कछवाय कर रहे उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र से दावेदारी

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) अभा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में 15 साल बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अब लोकसभा चुनाव 2019 भी राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ, श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजयसिंह, दीपक बाबरिया जैसे दिग्गज नेताओं के नेतृत्व भाजपा को जड़ से उखाड़ फैकेंगे।
उक्त बात कांग्रेस नेता नरेन्द्र हुकमचंद कछवाय ने सोमवार को पत्रकारवार्ता के दौरान कही। नरेन्द्र कछवाय 2019 के लोकसभा चुनाव में उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र क्रमांक 22 (अजा) से इस बार कांग्रेस से टिकिट की मांग कर रहे हैं। नरेन्द्र कछवाय को भरोसा है कि समाजसेवा के साथ 30 वर्षों से समर्पित भाव से कांग्रेस की सेवा करने तथा कांग्रेस की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के प्रतिसाद स्वरूप कांग्रेस इस बार उन्हें मौका देगी। साथ ही अनुसूचित जाति के होने के कारण उन्हें हर जिले के कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं से सीधे संपर्क में है। उनका कहना है कि अब उज्जैन जिले की जनता चाहती है कि जमीन से जुड़े नरेन्द्र कछवाय को कांग्रेस इस बार उज्जैन आलोट संसदीय सीट से टिकिट देकर लोकसभा पहुंचाए। नरेन्द्र कछवाय ने कहा कि वे जिले के वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं तथा विभिन्न समाज प्रमुखों से इस विषय पर चर्चा करेंगे और उन्हें समर्थन मिलेगा।
पिता हुकुमचंद कछवाय चार बार सांसद बने
नरेन्द्र कछवाय के पिता स्व. हुकमचंद कछवाय तीसरी, चौथी, पांचवी, छटी लोकसभा के सदस्य रहकर उज्जैन से दो बार, शाजापुर-देवास से एक बार, मुरेना से भी एक बार सांसद रह चुके हैं। हुकमचंद कछवाय ने चार बार संसद में पहुंचकर रिकॉर्ड कायम किया। साथ ही संसदीय परंपरा का पूरी तरह से निर्वहन कर अपनी नेतृत्व क्षमता का लोहा भी मनवाया।