NIA ने सरगना ‘हाफिज’ को किया गिरफ्तार

इस मॉड्यूल के खुलासे के बाद एनआईए और यूपी एटीएस ने बुधवार को करीब 16 जगहों पर छापेमारी की. जिसके चलते उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक मदरसे से 5 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया.

अमरोहा|(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने ISIS के मॉड्यूल पर आधारित ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम’ संगठन से जुडे यूपी के अमरोहा से पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. जिनमें सोहेल नामक एक युवक भी शामिल है. सोहेल उर्फ हाफिज को ही इस मॉड्यूल का कथित सरगना बताया जा रहा है. एनआईए से मिली जानकारी के मुताबिक इस संगठन के तमाम लोग सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में रहा करते थे.दरअसल, एनआईए ने ISIS के मॉड्यूल पर आधारित ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम’ संगठन का पर्दाफाश किया है. एजेंसी की मानें तो यह संगठन दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में सक्रिय था. यूपी एटीएस और एनआईए टीम ने इस मामले में एक दर्जन से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है. जिसके तहत कई लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिनसे अलग अलग ठिकानों पर पूछताछ की जा रही है.इस मॉड्यूल के खुलासे के बाद एनआईए और यूपी एटीएस ने बुधवार को करीब 17 जगहों पर छापेमारी की. जिसके चलते उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक मदरसे से 5 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया. जबकि दिल्ली से 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई. पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास 7 ग्रेनेड लॉन्चर, तलवारें भी बरामद हुई हैं.

इस मामले में दिल्ली से मोहम्मद आजम, अनस ज़ुबैर, ज़फ़र, जैद और जुबैर मलिक को पकड़ा गया है. यूपी एटीएस और एनआईए ने देर रात करीब ढाई बजे दिल्ली और यूपी में एक साथ छापेमारी शुरू की थी. पकड़ में आए लोगों से पूछताछ के बाद अब यूपी के मेरठ और हापुड़ में भी छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है.