बूचड़खानों से फैल रहा है कोरोना,भीड़ मंदिर में आती हैं तो मस्जिद में भी रहती है, निष्पक्ष हो प्रशासन

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)  स्वर्णिम भारत मंच ने मंगलवार को कलेक्टर शशांक मिश्र से मांग की है कि शहर में चल रही मांस की दुकानें तत्काल हटाये जाने की मांग की व कहा कि कोरोना वायरस के कारण सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगा दी गई तो फिर मुस्लिम समाज का बेगमबाग में चल रहा धरना क्यों जारी है, जबकि महाकाल मंदिर में व चिंतामण मंदिर में भी दर्शनार्थियों को कोरोना से बचने के लिए नहीं आने की अपील की जा रही है। तो मस्जिदों में भी तो भीड़ बनी रहती है, उसका क्या? प्रशासन निष्पक्ष होकर निर्णय लें ताकी साम्प्रदायिक सदभाव पर आँच न आये।
स्वर्णिम भारत मंच के दिनेश श्रीवास्तव ने बताया कि स्वर्णिम भारत मंच लंबे से मांस मटन की दुकानों के को हटाने का आंदोलन कर रहा है। इसी आशय का एक ज्ञापन कलेक्टर के नाम दिया गया। कत्लखाने बंद करवाये जाने की मांग पर कलेक्टर ने कहा कि मीट की दुकानें नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आते हैं। वहीं कोरोना को लेकर मीट मटन की दुकानें बंद करने का मध्यप्रदेश शासन आदेश जारी करेगा तो हम सख्ती से उसका पालन करवाएंगे।

स्वर्णिम भारत मंच ने कलेक्टर शशांक मिश्र से मांग की है कि शहर में चल रही मांस की दुकानें तत्काल हटाई जाए जिससे लोग कोरोना वायरस से भयभीत नही होंगे, साथ ही महाकाल मंदिर दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को भी राहत मिलेगी।
कलेक्टर से १७ मार्च को स्वर्णिम भारत मंच मिलकर चर्चा भी करेगा : स्वर्णिम भारत मंच के दिनेश श्रीवास्तव ने बताया कि स्वर्णिम भारत मंच लंबे से मांस मटन की दुकानों के को हटाने का आंदोलन कर रहा है। इसी आशय से एक ज्ञापन कलेक्टर के नाम दिया है। १७ मार्च को मंच शशांक मिश्र से मिलकर तत्काल कत्लखाने हटाने की बात करेंगे, क्योंकि कोरोना केवल सिनेमाघर स्कूल, कोचिंग, कॉलेज, सार्वजनिक आयोजनों से नहीं फैल रहा है। इसका मुख्य कारण बूचड़खाने हैं, चिकन मटन खाने से लोग बीमार हो रहे हैं।

महाकाल मंदिर के 2 किमी क्षेत्र में सर्वाधिक मांस की दुकानें : स्वर्णिम भारत मंच कई वर्षों से महाकाल मंदिर के आसपास चल रही मांस मटन की दुकानें हटाने की मांग कर रहा है। इन दुकानों के कारण बाहर से उज्जैन आने वाले श्रद्धालुओं को पीड़ा पहुँचती है। हमारी पवित्र धार्मिक नगरी का वैभव भी खत्म हो रहा है।
सम्पूर्ण प्रदेश में बंद करे सरकार : स्वर्णिम भारत मंच ने उज्जैन के साथ-साथ पूरे प्रदेश में कत्लखाने बन्द करने की मांग की है, जिससे पूरे देश में जो भय का माहौल पनप रहा है, वो खत्म हो सरकार जितने भी संस्थान बंद भले ही कर दे, कोई फायदा नहीं है। जब तक बूचड़खाने बन्द नहीं होंगे। इस बीमारी से बच नहीं सकते हैं, जबकि विदेशी लोग भी अब शाहकारी हो गए हैं, बल्कि हमारे मप्र में तो कई धार्मिक स्थल हैं, जिन्हें पवित्र करना आवश्यक है।
महाकाल मंदिर में भस्मारती के दर्शन नहीं रोके : स्वर्णिम भारत मंच ने महाकाल मंदिर में भस्मारती के दर्शन पर रोक लगाने का विरोध किया है तथा मांग की है कि रोक लगाने की बजाय सावधानी बरतने का प्रचार किया जाए व एक हवन ऐसा हो जो कोरोना के वायरस खत्म कर दे।