बाहुबली ने रोका खेत पर आने जाने का रास्ता गरीब किसान खा रहे दफ्तरों की ठोकरे,पीड़ित किसान ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

उज्जैन | जिले की तराना तहसील  में जहां पर किसान रईस पिता यासीन,फरजाना पति जावेद,जीनत बी पति रईस सभी  कायथा के निवासी ने बताया कि सभी किसानों द्वारा बाबूलाल पिता नंदकिशोर से ग्राम मोलगा तहसील तराना स्थित भूमि को 1 वर्ष पूर्व खरीदा था जिस पर सभी खेती किसानी का काम कर रहे हैं। और अपना गुजर बसर करते हैं। उक्त 1 वर्ष पूर्व खरीदी गई भूमि के नजदीकी सुभाष पिता बाबूलाल निवासी ग्राम मोलगा तहसील तराना की भी जमीन है। सुभाष ने बलपूर्वक गुंडागर्दी कर कुछ महीनो पूर्व अवैध रूप से सभी फरियादी किसानों का रोजाना आने-जाने का रास्ता  रोक लिया है। जिसके कारण रोज विवाद की स्थिति बन रही थी। सुभाष की गुंडागर्दी से परेशान होकर हम सभी किसानों द्वारा संबंधित अधिकारियों को शिकायत करने पर इस मामले में न्यायालय नायब तहसीलदार तहसील तराना जिला उज्जैन द्वारा 6 मार्च 2024 को एक आदेश भी जारी किया है जिसके तहत राजस्व निरीक्षक को आदेश जारी कर अवरुद्ध किए गए रास्ते को उसी रूप में चालू करने पर जोर दिया गया है।
 उक्त आदेश के संबंध में हम किसानों द्वारा नायब तहसीलदार के आदेश को लेकर जब थाने गए तो थाने वालों ने कहा कि पटवारी और राजस्व निरीक्षक को ले आओ तो हम आदेश का पालन करवा देंगे हम सभी किसान राजस्व निरीक्षक और पटवारी के पास गए तो उनका कहना था कि एसडीओ राजेश बोरासी साहब के द्वारा दबाव बनाया गया कि आदेश का पालन नहीं करवाना है।
एसडीएम तराना के द्वारा निजी स्वार्थ के चलते उक्त आदेश के पालन नहीं होने दिया जा रहा है।
 पटवारी सहित राजस्व निरीक्षक और एसडीएम को बताया गया तो अधिकारियों द्वारा लापरवाही करते हुवे आज तक कोई पालन नहीं किया गया है। और बताया कि  हमारे ऊपर दबाव है और हम इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं ऐसे में अतिक्रमण कर्ता सुभाष द्वारा रास्ते पर अवैध कब्जा कर आदेश की दज्जियां उड़ाई जा रही है ,किसानों के सामने सबसे मुख्य समस्या यह है कि अब उनकी फसल खेत से लाने ले जाने का समय है और वह रास्ता नहीं होने की वजह अपनी फसल जो की खेत पर पड़ी है उसका नुकसान हो रहा है। और किसानों के सामने संकट खड़ा हो चुका है इसको लेकर पीड़ित किसानों द्वारा प्रदेश के मुखिया और उज्जैन दक्षिण से विधायक मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव से भी गुहार लगाई है कि उनके साथ न्याय किया जाए मध्य प्रदेश में भाजपा की किसान हितशी सरकार होने के बावजूद आम किसानों के काम अधिकारियों की लापरवाही की वजह से नहीं हो पा रहे हैं एसडीएम संबंधित अधिकारियों को आदेशित करके अवैध रूप से बाधित रास्ता खुलवाया जाए और आदेश की पालना की जाए यह अपील किसानों ने की है।