पत्रकारिता में कुछ कालनेमी भी घुस आये है जो पत्रकारों को ही मिटाना चाहता है। -महामंडलेश्वर आचार्य शेखरजी महाराज

उज्जैन ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) अवंतिका एक्सप्रेस समाचार पत्र के १२वें वर्ष में प्रवेश होने पर मिलन एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें महामंडलेश्वर आचार्य शेखरजी महाराज ने कहा कि भारतीय संस्कृति में संदेश वाहक का बहुत महत्त्व है इसका पत्रकारिता में प्रतिपादित करते हुए हनुमानजी का स्मरण करते हुए कहा कि पत्रकारिता में ऐसा होता है एक हाथ में शस्त्र दूसरे हाथ अस्त्र भी होता है। अच्छे पत्रकार की निशानी जो बुरी बात कहता उसे समझाना जानते है। समाज को अच्छी दिशा देना। मानो तो मानो न मानो तो पाऊ अड़ाते हैं। हम चरणवंदना करना जानते हैं तो शीश मरोड़ना भी जानते हैं। धर्म की जय करवाता है। अर्धम का नाश करता है। पत्रकार जगत का सम्मान करना चाहिए। पत्रकारिता में कुछ कालनेमी भी घुस आये है उसको पत्रकारों को ही मिटाना चाहता है। समाचार पत्र सुबह सुबह अच्छी खबर पहुंचाता है। अच्छी पत्रकारिता अच्छी शिक्षा देती है अच्छा संदेश देती है और राष्ट्र के प्रति व धर्म की और अग्रसर करती है। वृक्ष बढ़ा नहीं बनना उसे लोग तोड़ जाते हैं वृक्ष की कीमत कोई नहीं समझता है। छोटे वृक्ष बने रहो, पौधे बने रहो खूशबू देते रहो। हमारा उज्जैन धार्मिक नगरी है इसका नाम रोशन करें । हमारा उज्जैन धार्मिक केन्द्र िंबदु है तीर्थस्थल में भारत की आत्मा निवास करती है। इसका विकास जरूरी है। तीर्थ का विकास जरूरी है। तो भारत विश्वगुरू बनेगा।

भोपाल से आये वरिष्ठ पत्रकार डॉ. राकेश पाठक ने हमारे समाज का समय क्षेत्र का संक्रमण काल है। जिसमें समाज की राष्ट्र की जितनी भी इकाईयां शनै: शनै: अवमूल्यन हो रहा है। समझ में नहीं आ रहा है कि किस रास्ते में चला जाना चाहिए। उनके हमारे समाज में लगातार गिरावट आ रही है। संक्रमण काल आया है ऐसा नहीं कि आज यह सवाल उठ रहा है। किस रास्ते पर चला जाये। अपने बड़े बुजुर्ग और महामहिम संत, मुनि व आचार्यों के मार्ग पर चलना चाहिए। अच्छे लोग महान लोग जिस रास्ते पर चल रहे है उसी रास्ते पर चलना चाहिए। आज के समय में पत्रकारिता अजीब संकट के दौर से गुजर रही है। अपने कूल और सनातन कर्त्तव्य से विमुक्त होकर सत्ता की हितैषी बन गई है पत्रकारिता।
नई दिल्ली से न्यूज १८ के राकेश जी त्रिवेदी ने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में हमें क्या करना चाहिए क्या नहीं करना चाहिए यह हमारे ऊपर निर्भर है। ग्रामीण क्षेत्र में पत्रकारिता करना मुश्किल है मगर निडर और निर्भिक होकर जनहितार्थ पत्रकारिता की तो आप आगे बढ़ते चले जायेंगे। जिसका उदाहरण एक ग्रामीण से आये हुए पत्रकार सुमेरसिंह सोलंकी का है। जिसके समाचार पत्र को ११ साल पूरे हुए है उसे हम बधाई देते हैं।
कार्यक्रम को प्रदेश के मंत्री मोहन यादव ने संबोधित करते हुए बधाई प्रेषित की। सांसद अनिल फिरौजिया, भाजपा ग्रामीण अध्यक्ष बोरमुंडला ने भी बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन स्वामी मुस्काराके ने किया। आभार सुमेरसिंह सोलंकी ने माना।
कार्यक्रम में नगर एवं जिले से वरिष्ठ पत्रकारों ने उपस्थित होकर गौरव बढ़ाया।