‘जालना में जो हुआ वह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण’,जो भी दोषी है उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी-देवेंद्र फडणवीस

मुंबई:(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) जालना मराठा आरक्षण आंदोलन के दौरान हुए विवाद को लेकर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि जो कुछ हुआ वह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण हुआ। इस दौरान पुलिस  ने जो लाठीचार्ज किया गया उसका समर्थन ही नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि इस मामले में गहन जांच की जाएगी और जो भी दोषी है उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में राजनीति की जा रही है और लाठीचार्ज का दोष सरकार को दिया जा रहा है जोकि सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि लाठीचार्ज का आदेश एसपी स्तर का अधिकारी देता है।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारी सरकार ने जो सहूलियतें ओबीसी समुदाय को दी हैं वहीं तमाम सहूलियतें मराठा समुदाय को दी हैं। इस आंदोलन कि आढ़ में कुछ लोग गंदी राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कह रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार लको अध्याधेश लाना चाहिए। आज वह हमें सलाह दे रहे हैं तो यह कदम उन्होंने सरकार में रहते हुए क्यों नहीं उठाया।

बारामती में हुआ अजित पवार का विरोध
वहीं इससे पहले उपमुख्यमंत्री अजित पवार के क्षेत्र पुणे के बारामती में मराठा समाज और पार्टी कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में लोगों ने अजित पवार से शिंदे सरकार से बाहर होने की भी मांग की। इस दौरान भीड़ ने ‘बाहर निकलो-बाहर निकलो..अजित पवार बाहर निकलो’जैसे नारे भी लगाए।