मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के घर ईडी का छापा,टीम की जांच जारी 

रायपुर:(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) शराब घोटाला में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है. मामले की जांच की आंच अब छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल  के दरवाजे तक पहुंच गई है. ईडी की टीम ने सीएम भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा  के आवास पर छापा मारा है. सीएम बघेल के OSD मनीष बंछोर के आवास पर भी दबिश दी गई है.

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों में विनोद वर्मा बेहद चर्चित नामों में से एक हैं. आशीष वर्मा और कारोबारी विजय भाटिया के घर भी ईडी की टीम ने दबिश दी है. भिलाई के 3 स्थानों पर भी ईडी ने दबिश दी है. सीएम के ओएसडी आशीष वर्मा, मनीष बनछोर और कारोबारी विजय भाटिया के घर पर सुबह से ही प्रवर्तन निदेशालय की टीम पहुंची गई. फिलहाल टीम की जांच जारी है.

शराब घोटाला मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की टीम अब छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई कर रही है. ईडी की दबिश के बाद मुख्यमत्री भूपेश बघेल ने एक ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,’आदरणीय प्रधानमंत्री जी और अमित शाह जी!…. मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार और मेरे OSD सहित करीबियों के यहां ईडी भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार.’

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग के विशेष सचिव पर 2000 करोड़ के शराब घोटाले का आरोप लगाया गया है. ईडी ने दावा किया है कि विशेष सचिव ने नीति में बदलाव किया और इस घोटाले को अंजाम दिया. जांच एजेंसी ने इस मामले में 12 मई को विशेष सचिव अरुण पति त्रिपाठी को गिरफ्तार किया था.