मध्‍य प्रदेश में एक सप्‍ताह बाद फिर शुरू होगी मूसलाधार बारिश, कुछ स्थानों पर सामान्य बारिश का अनुमान

भोपाल!(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्‍य प्रदेश में एक सप्‍ताह बाद फिर शुरू होगी मूसलाधार बारिश। मध्‍यप्रदेश में मानसून की गति एक बार फिर धीमी हो गई है। सोमवार को बहुत कम जगहों में ही बारिश हुई। इसके अलावा कुछ अन्य स्थानों में बूंदाबांदी भी हुई है, हालांकि सिलसिला अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकता है! करीब एक सप्ताह तक मौसम के इसी प्रकार बने रहने की संभावना है। सोमवार को प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई। मौसम विभाग  ने अगले कुछ दिनों तक मौसम के ऐसे ही बने रहने के साथ कुछ स्थानों पर सामान्य बारिश का अनुमान जताया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश की कई नदियां इन दिनों उफान पर चल रही है। छतरपुर-टीकमगढ़ में बने बानसुजारा बांध के करीब 12 गेट खोले गए, जिसके बाद काठन और धसान नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. सोमवार को प्रदेश के इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, सागर और पचमढ़ी में कुछ जगहों पर बारिश देखने को मिली है. वहीं अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहने के साथ ही बादल छाए रहे।

इन जिलों में बारिस के आसार
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कुछ जिलों में लोकल सिस्टम के चलते हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि किसी भी जिले में भारी बारिश देखने को नहीं मिलेगी। रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, अलीराजपुर और झाबुआ जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने के आसार है. इसके अलावा अन्य जिलों में बादल छाए रहने के साथ मौसम शुष्क बना रह सकता है।

इन स्थानों पर बीते दिन हुई बारिश
प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को सुबह से हल्की बारिश का दौर देखने को मिला. इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, सागर और पचमढ़ी जैसे जिलों में कुछ जगहों पर बारिश का दौर देखने को मिला है. बता दें अब तक प्रदेश में औसत से करीब 11 प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है, जिसके कारण कई जगहों पर नदी-तालाब उफान पर है. वहीं एक हफ्ते बाद फिर तेज बारिश शुरू होने की उम्मीद है।