पाकिस्तान के अखबार में महाकाल की सवारी नहीं निकालने देने की खबर छपना जांच का विषय, स्वर्णिम भारत मंच ने तोपखाना में धरना देकर जलाया शहर काजी का पुतला

उज्जैन ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) स्वर्णिम भारत मंच के तत्वाधान में सोमवार को सैकड़ों कार्यकर्ता  मुस्लिम समुदाय के  युवक द्वारा महाकाल की सवारी नहीं निकालने देने की  दी गई धमकी के बाद  सुबह 11:00 बजे देवास गेट एकत्रित होकर महाकाल की तस्वीर लेकर  तोपखाना होते हुए  महाकाल मंदिर पहुंचे  । दौलत गंज चौराहा पर  कार्यकर्ताओं को पुलिस ने  बलपूर्वक रोकने का प्रयास किया लेकिन स्वर्णिम भारत मंच का ज्ञापन लेने अधिकारी समय पर नही पहुंचे तो  इस बीच सीएसपी कोतवाली से कार्यकर्ताओं की तीखी बहस भी हुई पुलिस के द्वारा कहा गया कि ज्ञापन सीएसपी साहब को दे दो लेकिन कलेक्टर की ओर से किसी अधिकारी के नहीं आने तक कार्यकर्ता तो  बैठे रहे कुछ देर बाद नायब तहसीलदार को कलेक्टर ने भेजा।
  स्वर्णिम भारत मंच के स्वर्णिम भारत मंच के अध्यक्ष दिनेश श्रीवास्तव ने बताया कि विगत दिनों बाबा महाकाल की सवारी नहीं निकलने देने को लेकर मुस्लिम समुदाय के युवक द्वारा दी गई धमकी के बाद स्वर्णिम भारत मंच के आव्हान पर  सोमवार को सैकड़ों  कार्यकर्ता  देवास गेट से   दौलतगंज से तोपखाना होते हुए महाकाल मंदिर तक पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने दौलत गंज चौराहा पर जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देने के लिए अवगत कराया था परंतु जिला प्रशासन की ओर से ज्ञापन लेने कोई नहीं आया तो कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी कुछ देर बाद कलेक्टर ने नायाब तहसीलदार को ज्ञापन लेने के लिए पहुंचाया स्वर्णिम भारत मंच ने ज्ञापन में 11 मुख्य मांगे रखी है जिसमें से मुख्य मांग राजा महाकाल  सृष्टि के राजा है उनकी सवारी  पर मुस्लिम समुदाय  के युवक द्वारा चेतावनी देना राजद्रोह का अपराध है  परंतु जिला प्रशासन की ओर से जो कार्रवाई की गई वह पर्याप्त नहीं है उक्त युवक के खिलाफ कलेक्टर को फरियादी के तौर पर रिपोर्ट दर्ज कराना थी लेकिन प्रशासन ने आवेदन तक  नहीं दिया इससे साबित होता है कि जिला प्रशासन मुस्लिम समुदाय से डर गया । मुस्लिम समुदाय के लोग  महाकाल को मानते नहीं है तो  हिंदू देवी देवताओं के नाम पर होटल लॉज व दुकानों को क्यों संचालित करते हो। स्वर्णिम भारत मंच  ने यह भी मांग की है कि महाकाल की सवारी की धमकी देने वाली बात को पाकिस्तान के डॉन अखबार ने प्रकाशित किया है जिससे यह प्रतीत होता है कि उक्त युवक के द्वारा दी गई धमकी  कोई साधारण नहीं थी इसके पीछे कोई आतंकवादी संगठन या मुस्लिम समुदाय के संगठन का कोई हाथ हो सकता है इसकी भी जांच की जाना चाहिए । स्वर्णिम भारत ने मांग की है कि महाकाल क्षेत्र के आसपास चल रही वैध अवैध मांस मदिरा की दुकानों को तत्काल हटाए जाए उस क्षेत्र में जितने भी होटल लाज वाले हैं उनके मकान व दुकान की संपत्ति के मालिक ,  संचालकों की मूल पहचान उजागर की जाए।
तोपखाना  में जय महाकाल का उद्घोष प्रशासन के उड़े होंस , तोपखाना क्षेत्र में जाकर दिया धरना जलाया शहर काजी का पुतला …
स्वर्णिम भारत मंच स्वर्णिम भारत मंच के कार्यकर्ताओं ने जैसे ही तो खाने में प्रवेश किया और वहां पर जय महाकाल का उद्घोष हुआ शहर काजी का पुतला दहन करते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो महाकाल का नहीं वह हमारे किसी काम का नहीं इस उद्घोष के बाद पुलिस हरकत में आई ताबड़तोड़ बल बुलवाया गया जबकि कार्यकर्ताओं के द्वारा बार-बार कहा गया था कि हम बाबा महाकाल के फोटो के साथ में महाकाल मंदिर जा रहे हैं मां पर बाबा की सवारी में सम्मिलित होंगे लेकिन पुलिस के द्वारा जबरन कार्यकर्ताओं को रोका उससे कार्यकर्ताओं में गुस्सा बढ़ गया माहौल गरम होते देख पुलिस के भी होश उड़े हालांकि कार्यकर्ताओं ने बड़ी सोच और समझ से प्रशासन के साथ तालमेल बिठाया इस बीच कलेक्टर के द्वारा नायब तहसीलदार को भेजा गया नायब तहसीलदार के आने के बाद स्वर्णिम भारत मंच ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान  स्वर्णिम भारत मंच के कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे जिसमें अभय नरवरिया,  जैकी ठाकुर , पुष्पेंद्र बारकिया, मनोज बैरागी , दयालु शर्मा , दीपक जाट ,  रीता नरवरिया, अंजली शर्मा , नीलू शर्मा , बबलू निगम ,अश्विन व्यास, ईश्वर आंजना,  गंगा सिंह राईका , अजय गुरु,  शुभम नरवरिया, हर्ष नरवरिया , हरीश शर्मा , आशीष अष्ठाना,  प्रेम वाधवानी,  नरेंद्र तिवारी , रोहित हाड़ा,  शुभम गहलोत, बाली राजपूत, मोहित वर्मा,गन्ना माली, शुभम भाटी, पंकज शर्मा, रवि पांचाल, अभिषेक गुर्जर, गोवर्धन आंजना , बच्चन चौधरी, विजय नायक आदि ने उपस्थित रहे।
————————————————————————————————————————————————————————————————–
रामायण रचयिता महर्षि वाल्मिकी महापंचायत ने महाकाल सवारी पर टिप्पणी करने वाले पर रासुका की मांग की
उज्जैन। भगवान महाकाल की सवारी को लेकर की गई टिप्पणी के विरोध में रामायण रचयिता महर्षि वाल्मिकी महापंचायत ने पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपकर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की गई।
पुलिस कंट्रोल रूम पर मुस्लिम सुमदाय के युवक ने सार्वजनिक रूप से धमकी दी कि बाबा महाकाल की सवारी निकाल कर बता दें। समाजजनों ने कहा कि पूरे वाल्मिकी समाज को इस टिप्पणी से गहरी ठेस पहुंची है। ज्ञापन के माध्यम से वाल्मिकी समाज ने मांग की कि बाबा महाकाल की सवारी को लेकर अर्नगल बयान देने वाले के खिलाफ रासुका की कार्यवाही की जाए। भगवान महाकाल पुरे विश्व में करोडो लोगो की आस्था के केन्द्र है। पूर्व में भी मुस्लिम समाज द्वारा बेगमबाग में जब सीएए का विरोध कर रहे थे तब भी मंदिर का रास्ता अवरुद्ध कर धरना दिया था। जिससे पुरे देश से आने वाले श्रद्धालुओं को आने जाने में समस्याओं का सामना करना पड रहा था तब भी वाल्मिकी समाज के भाजपा नेता पर रासुका लगा दी गई थी। क्योकि इन्होंने कहा था कि मंदिर का रास्ता तुरंत खुलवाया जाए, मंदिर का रास्ता किसी को बंद नही करने देंगे। समाजजनों ने कहा कि समाज के युवा योगेश सांगते पर इतना कहने पर रासुका जैसी गंभीर कार्यवाही की जा सकती है तो महाकाल भगवान को लेकर यह धमकी देने वालो कि सवारी निकाल कर दिखाओं ऐसे लोगो पर भी प्रशासन तुरंत रासुका लगाए।
————————————————————————————————————————————————————————————————–
महाकाल की सवारी ना निकालने की धमकी देने वाले विधर्मी के मकान तोड़ने और रासुका की कार्रवाई की मांग को लेकर 1 अगस्त को जिला कलेक्टर कार्यालय पर धरना
प्रदेश के गृह मंत्री के नाम ज्ञापन, गृह मंत्री इस मामले को मध्यप्रदेश के एटीएस को सोपे जांच, आतंकी संगठन के सहयोगी हो सकते हैं युवक के संपर्क में
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष स्पष्ट करें उनकी पार्टी के नेता किसके साथ
उज्जैन। विगत दिनों उज्जैन में एक मामूली झगड़े को संप्रदाय की स्थिति उत्पन्न करने वाले लोगों द्वारा मारपीट की घटनाओं को छेड़खानी की घटना बताई बड़ी संख्या में थाने का घेराव उसके बाद कांग्रेस के नेता नूरी खान, कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदोरिया की अगुवाई में पुलिस कंट्रोल रूम पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने के दौरान एक जिहादी किस्म के व्यक्ति में विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल की सवारी निकाल कर दिखाएं ऐसी धमकी दी गई। जिसके कार्रवाई हेतु समस्त हिंदूवादी संगठन के नेताओं ने एक होकर जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौपकर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। आरोपी गिरफ्तार हो चुका है लेकिन हमें लगता है कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री इस मामले में तुरंत संज्ञान ले इस युवक की जांच मध्यप्रदेश एटीएस को दी जाए क्योंकि विगत दिनों एटीएस ने मध्य प्रदेश के कई जिलों से आतंकी संगठन के लोगों को गिरफ्तार करा है इतनी बड़ी धमकी देकर क्या सिद्ध करना चाहते हैं हो सकता है कि इसके पीछे कोई आतंकवादी संगठन हो। दूसरी और धरने में शामिल कांग्रेस के नेता ऐसे युवक को साथ लेकर आए जो महाकाल की सवारी को रोकने की धमकी देता है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ इस बात पर स्पष्ट कर दें कि उनकी पार्टी भगवान महाकाल की पालकी निकलने का समर्थन करती है या फिर उन लोगों का समर्थन करती है जो सवारी रोकने की धमकी देते हैं। मप्र युवा शिवसेना गोरक्षा न्यास कट्टर हिंदू संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष हिंदूवादी नेता मनीष सिंह चौहान ने बताया कि समस्त हिंदुस्तान को लेकर 1 अगस्त को जिला कलेक्टर कार्यालय पर धरना देकर गृह मंत्री के नाम ज्ञापन पत्र सौंपकर मांग की जाएगी कि उस युवक का मकान तोड़ कर उस पर रासुका की कार्रवाई की जाए और उसकी जांच मध्यप्रदेश किसको दी जाए।