गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़ी सुमेरा बानो,आतंकियों के निशाने पर था बीजेपी और आरएसएस का दफ्तर

अहमदाबाद:(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) गुजरात एटीएस ने आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी आतंकी इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रोविनेंस से जुड़े हुए हैं. के लिए काम करने वाली महिला आरोपी सुमेरा बानो ने कई जगहों की रैकी की थी. जिसमें बीजेपी दफ्तर और आरएसएस दफ्तर भी शामिल है.

मिल रही जानकारी के अनुसार सुमेरा पोरबंदर से नाव के माध्यम से अफगानिस्तान भागने कि फिराक में थी. सभी को पोरबंदर इकट्ठा होने के आदेश दिये गये थे. पोरबंदर से कोई और शख्स उन्हें अफगानिस्तान पहुंचाने वाला था. सभी को अफगानिस्तान के खोरासन प्रांत पहुंचाना था. जो ISIS(K) का मुख्य अड्डा है.

2015 के बाद यह आतंकी संगठन सक्रिय हुआ है. सभी खोरासन ट्रेनिंग के लिए जा रहे थे. गुजरात एटीएस ने सुमेरा बानो समेत 5 लोगों को अरेस्ट किया है. एटीएस ने जिन संदिग्धों को पकड़ा है. उनके नाम जुबैर अहमद मुंशी, हनान हयात शाल, उबैद नासिर मीर और मोहम्मद हाजिम शाह शामिल हैं. ये सभी कश्मीर के रहने वाले हैं. वहीं, छठे संदिग्ध जुबैर अहमद मुंशी की तलाश गुजरात एटीएस कर रही है.

सुमेरा बानों लोगों का करती थी ब्रेनवॉश
ये सभी कश्मीर में मौजूद ISKP के अबू हमजा के संपर्क में थे, यही इनका हैंडलर था. इन्हें ट्रेनिंग के लिए अफगानिस्तान जाना था. साल 2015 से सोशल मीडिया एप के जरिये सभी एक दूसरे के संपर्क में थे. पकड़ी गई सुमेर बानो नौजवानों का ब्रेनवॉश कर उन्हें सोशल मीडिया के जरिये मॉड्यूल में रिक्रूट करने में जुटी हुई थी. पकड़े गए आरोपी हनान हयात ने बम बनाने की ऑनलाइन ट्रेनिंग भी दी थी. सभी नार्को-टेररिज्म से भी जुड़े थे. गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़ने के बाद बड़ा खुलासा हुआ है. जिस तरह से बीजेपी और आरएसएस दफ्तर की रैकी की जा रही थी. आतंकी की कुछ बड़ा हमला करने की फिराक में थे.