धनतेरस पर प्रधानमंत्री मोदी मध्यप्रदेश के 4.5 लाख लोगों को देंगे बड़ी सौगात

सतना।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  मध्यप्रदेश के 4.5 लाख लोगों को धनतेरस पर गृह प्रवेश कराने वाले हैं। पीएम मोदी धनतेरस यानी 22 अक्टूबर को 4.5 लाख लोगों का अपने घर का सपना पूरा करने जा रहे हैं। वे इन लोगों को गृह प्रवेश करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यक्रम से प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में सोमवार को मध्यप्रदेश कैबिनेट की बैठक हुई। इस दौरान अनौपचारिक चर्चा में चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब कूनो आए थे तब उन्होंने श्योपुर जिले में स्वसहायता समूहों की बहनों से संवाद किया था। अब वे साढ़े चार लाख लोगों को गृह प्रवेश कराने वाले हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन के बाद से प्रदेश में अनेक अभियान शुरू हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफ्रीका से आए चीतों को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा था। यह एक ऐसी घटना थी, जिसने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा। यह किसी एक महाद्वीप से दूसरे में जानवरों का पहला ट्रांसलोकेशन है। भारत में सात दशक पहले चीते विलुप्त हो गए थे।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 11 अक्टूबर को महाकाल महाराज की कृपा से बने श्री महाकाल लोक का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के करकमलों से हुआ। इन दोनों प्रोग्राम की सफलता के लिए सभी को बहुत-बहुत बधाई। महाकाल लोक परिसर को देखने के लिए रोज तकरीबन एक लाख लोग आ रहे हैं। हर गांव से लोग जल लेकर निकलें और रुद्रसागर में अर्पित करें। इस कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने की आवश्यकता है।