‘सिर तन से जुदा’ के नारों पर आया गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान, मामले में एफआईआर दर्ज की 

खंडवा।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्यप्रदेश के खंडवा में ईदमिलानुद्दबी के जुलूस में विवादित नारे लगने का मामला सामने आया है। इस दावे की पुष्टि के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है। जुलूस की सीडी और रिकॉर्ड मंगाए गए हैं। इनकी जांच के बाद ही तय होगा कि आगे की कार्रवाई क्या की जानी है।

खंडवा में रविवार को ईदमिलादुन्नबी का जुलूस निकाला गया था। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें ‘सिर तन से जुदा’ नारे लगे हैं, ऐसा दावा किया जा रहा है। इस पर हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई है। साथ ही पुलिस को शिकायत भी की है। मुस्लिम पक्ष ने भी दूसरे पक्ष पर जुलूस में लड़ाई-झगड़े कर माहौल खराब करने की शिकायत दी है। फिलहाल इस मामले में पुलिस निष्पक्षता के साथ जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार खंडवा में रविवार को ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाला जा रहा था। इसमें हजारों की संख्या में मुस्लिम समाजजन शामिल थे। मुस्लिम क्षेत्रों से जुलूस निकलकर इमलीपुरा पहुंचा। इस दो किमी लंबे जुलूस के दौरान कुछ युवकों ने “सिर तन से जुदा” के नारे लगा दिए। “गुस्ताख नबी की यही सजा सिर तन से जुदा, सिर तन से जुदा” के नारे लगाए गए। 50 सेकंड से ज्यादा देर तक ऐसे नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

नारों का किसी ने वीडियो भी बना लिया है, जो अब वायरल हो रहा है। नारे लगने की भनक लगते ही पुलिस अलर्ट हो गई और मौके पर पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही मामला शांत हो गया। जुलूस करीब 2 किलोमीटर लंबा था। इसमें आतिशबाजी की गई। समाजजनों ने जगह-जगह से मंच बनाकर फूल बरसाए। जुलूस को देखते हुए जगह-जगह पुलिस तैनात थी। कई जगह बैरिकेडिंग की गई थी। जुलूस में लगे आपत्तिजनक नारों पर हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। उन्होंने एसपी के नाम ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग भी की है। हिंदू जागरण मंच के डॉ. अनीष अरझरे ने बताया कि नारे लगाते हुए मुस्लिम समाज के युवकों का वीडियो सामने आया है। कोतवाली थाने और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत कर प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।नशे के खिलाफ पूरे प्रदेश में हो रही कार्रवाई पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार नशा मुक्ति के सतत प्रयास किए जा रहे हैं। नशा बेचने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में नारकोटिक्स ड्रग्स एक्ट में पुलिस ने पिछले 24 घंटे में 189 प्रकरण में 200 लोगों को आरोपी बनाकर मादक पदार्थों की जब्ती की गई है।