मस्जिदों से लाउड स्पीकर के माध्यम से हो रहे ध्वनि प्रदूषण पर रोक लगाने की मांग,अधिवक्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम संभागायुक्त को सौंपा ज्ञापन

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)    मस्जिदों में लाउड स्पीकर के माध्यम से हो रहे ध्वनि प्रदूषण पर रोक लगाने की मांग को लेकर बुधवार को अधिवक्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन संभागायुक्त को सौंपा। वकीलों ने कहा कि 5 समय की तेज अजान के कारण ध्वनि प्रदूषण हो रहा है जिससे आसपास के रहवासियों को ध्वनि प्रदूषण का शिकार होना पड़ रहा है।

अधिवक्ता लोकेन्द्र मेहता ने बताया कि पूरे देश में धर्मस्थलों विशेषकर मस्जिदों से 5 समय की अजान ध्वनि विस्तारक यंत्रों के माध्यम से तेज ध्वनि में प्रसारित की जाती है, जिससे वर्तमान कोराना काल में विद्यार्थियों तथा समाज के सभी वर्गों के क्षेत्रीय निवासियों को ध्वनि प्रदूषण का शिकार होना पड़ता है। यह कार्य बिना किसी विधिवत अनुमति के ध्वनि प्रदूषण नियंत्रण अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन कर किया जाता है। इस संबंध में तत्काल भारत एवं प्रदेश सरकारों को आवश्यक निर्देश दिये जाने की प्रार्थना रार्ष्ट्रपतिजी से की गई है। नगर के अधिवक्तागणों की ओर से प्रतिनिधि मण्डल में अधिवक्तागण मिश्रीलाल चौधरी, रामलोटन मिश्र, शिवेन्द्र तिवारी, मनीष श्रीवास्तव, प्रमोद शर्मा, प्रवीण कुमेरिया, सुनिल चौहान, शैलेन्द्र नागर, सुनील परमार, संजय शिन्दे, समता पटेल, हिन्दूसिंह एवं बलराम जाट, राजेन्द्र पाण्डे, रूपम उपाध्याय ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर मस्जिदों से हो रहे ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर रोक लगाने की मांग की।