आग से 10 बच्चों की मौत से देशभर में शोक, प्रधानमंत्री ने व्यक्त कि संवेदना

भंडारा,(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) महाराष्ट्र के भंडारा जिले के सरकारी अस्पताल में आग लगने की घटना ने पूरे देशभर के लोगों की संवेदनाओं को हिलाकर रख दिया है. भंडारा के जिला अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में रखे 17 नवजात शिशु आग की चपेट में आ गए. इनमें से 10 शिशुओं की जान चली गई है.  इस घटना पर अपनी संवेदनाएं जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा है. ”महाराष्ट्र के भंडारा में हुई हृदयविदारक घटना में हमने अपने अनमोल जीवनों को खो दिया है. सभी शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द-जल्द ठीक जाएं.”

इसी घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. गृहमंत्री ने अपने ट्विटर पर लिखा है- ”महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में हुई आग की दुर्घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. मुझे शब्दों से परे दर्द हो रहा है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे.”

भंडारा जिले में जान गंवाने वाले बच्चों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए राहुल गांधी ने लिखा है ‘ महाराष्ट्र के भंडारा जिले के अस्पताल में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना बेहद कारुणिक है. जिन परिवारों ने अपने बच्चों को खो दिया है उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. मैं महाराष्ट्र सरकार से अपील करता हूं कि वे घायलों और मृतकों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करें.”

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी भंडारा जिले की इस घटना पर अपना दुःख व्यक्त किया है. स्मृति ईरानी ने ट्विटर पर लिखा है- ”महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने से हुई शिशुओं की मौत की घटना बेहद हृदयविदारक और भीषण है. इस घटना में अपने बच्चों की जान गंवाने वाले माता-पिता और उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. ॐ शांति!”

देर रात शॉर्ट सर्किट की वजह से सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में आग लग गई. इस वार्ड में कुल 17 बच्चे थे. जब तक बच्चों की जान बचाने के लिए बाकी लोग पहुंचते, तब तक 10 नवजात शिशुओं की मौत हो चुकी थी. अस्पताल के मुताबिक इस वार्ड में उन्हीं बच्चों को रखा जाता है, जिनकी हालत नाजुक होती है, जिनका वजन भी बेहद कम होता है.