नशीला पदार्थ बेचने वाले अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

उज्जैन,(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्य प्रदेश के उज्जैन में अलग-अलग जगह से सात मजदूरों के शव मिलने की सनसनीखेज घटना सामने आई थी. एक साथ सात मजदूरों के शव मिलने की घटना को लेकर सूबे की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार सख्त हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. सीएम शिवराज ने कहा है कि अपर मुख्य सचिव घटना की जांच करेंगे. सीएम ने साथ ही विशेष जांच दल के गठन का भी ऐलान किया और कहा कि पुलिस की स्पेशल टीम भी घटना की जांच करेगी. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा. अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा.

सीएम ने कहा कि जिस थाना क्षेत्र में यह घटना हुई है, उस थाने के प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगर मौत नशे की वजह से हुई है तो ऐसे पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. ऐसे लोगों का नेटवर्क भी तोड़ा जाएगा. उन्होंने साफ कहा कि यदि कहीं ऐसी वस्तुएं बेची जा रही हैं तो जांच कर इसका पता लगाया जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. ऐसे नशीले पदार्थ बेचने वालों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

गौरतलब है कि उज्जैन में साथ सात मजदूरों के शव मिलने से हड़कंप मच गया था. इन मजदूरों की मौत का कारण जानने के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन शुरुआती तफ्तीश के आधार पर इसके पीछे नशीले पदार्थ के सेवन को वजह बताया जा रहा है.

ये हुए निलम्बित 

पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने पदीय कर्त्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के लिये खाराकुआ थाने के नगर निरीक्षक  एमएल मीणा, बीट प्रभारी उप निरीक्षक निरंजन शर्मा, आरक्षक शेख अनवर, नवाज शरीफ को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। निलम्बन अवधि में इनका मुख्यालय रक्षित केन्द्र उज्जैन निर्धारित किया गया है।