पार्टी के बहाने होता था नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण, जांच में हो सकते हैं बड़े खुलासे

भोपाल,(स्वदेश mp न्यूज़…संजय कुमार जैन) कहते हैं सिसायत के गलियारों में कई ऐसे राज छुपे होते हैं, जो बाहर आ जाएं तो सफेदपोशों के दामन पर लगे दाग सबके सामने जाहिर हो जाएं और जब-जब ऐसा होता है, तब-तब इंसानियत शर्मसार हो जाती है. साथ ही कई ऐसे लोगों के असली चेहरे भी सामने आ जाते हैं, जो सत्ता के गलियारों में अपना रसूख बनाने के लिए कुछ भी करते हैं. फिर चाहे वो कोई अफसर हो या पत्रकार. ऐसा ही एक चेहरा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बेपर्दा हुआ है. वो चेहरा एक ऐसे शख्स का है, जिसकी करतूतों ने पत्रकारिता के पेशे को शर्मसार कर दिया.

वो भोपाल का एक जाना माना पत्रकार है. जिसे सरकार ने राज्य स्तर की मान्यता दे रखी है. उसके रसूख का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सूबे में चाहे किसी की सरकार रही हो, मगर उसका रुतबा कम नहीं हुआ. राजधानी में रहने के लिए उसे सरकार की तरफ से दो-दो सरकारी आवास आवंटित किए गए. मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर तमाम मंत्रालयों में वो बेखौफ आता-जाता था. सरकारी दफ्तरों में अटके लोगों के काम भी कराता था. उस शख्स का नाम है प्यारे मियां. उसका पेशा तो पत्रकारिता है लेकिन करतूत घिनौनी हैं.

उसका असली चेहरा कभी लोगों के सामने नहीं आता अगर शनिवार-रविवार की दरमियानी रात पुलिस को नशे की झूमती वो 5 नाबालिग लड़कियां नहीं मिलती. जिन्हें पुलिस ने उस रात चाइल्ड लाइन भेजा था. दरअसल, गश्त के दौरान पुलिस को वो पांच लड़कियां सड़क पर घूमती हुई मिली थीं. उन्होंने पूछताछ में यौन शोषण के एक ऐसे मामले का खुलासा किया, जिसे जानकर हर कोई हैरान परेशान है.

इस मामले में भोपाल पुलिस ने रविवार की शाम एक आधिकारिक प्रेस नोट जारी किया. जिसमें लड़कियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई. पुलिस ने बताया कि रविवार की अल सुबह 3 बजे रातीबड़ थाना क्षेत्र में 5 नाबालिग पुलिस के गश्ती दल को मिली थीं. वे नशे में चूर थीं. इतना नशा कि लड़कियां कुछ भी बोलने की हालत में नहीं थीं. इसलिए उन्हें चाइल्ड लाइन भेजा गया.

रविवार को दिन में उन लड़कियों को होश आया. जब वे बात करने की हालत में आईं, तो चाइल्ड लाइन के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की. लड़कियों ने बताया कि वे शाहपुरा इलाके के एक फ्लैट में बर्थडे पार्टी में गई थीं. जहां एक नाबालिग लड़की का यौन शोषण किया गया. इस काम को प्यारे मियां नामक शख्स ने अंजाम दिया.

आगे नाबालिग लड़कियों ने बताया कि उन्हें पहले भी कई बार पार्टियों के बहाने उस फ्लैट में बुलाया गया है, जहां प्यारे मियां ने उनका भी यौन शोषण किया है. पार्टी के बहाने कई बार उनके साथ दुष्कर्म किया गया. बदले में कई बार रुपये भी दिए गए. लड़कियों ने खुलासा करते हुए बताया कि इस पूरे काम में प्यारे मियां का साथ एक स्वीटी विश्वकर्मा नाम की महिला भी देती थी.

पुलिस को छानबीन में पता चला कि आरोपी प्यारे मियां भोपाल का स्थानीय पत्रकार है. पुलिस ने लड़कियों के बयान के आधार पर रातीबड़ थाने में प्यारे मियां और उसकी सहयोगी स्वीटी विश्वकर्मा के खिलाफ धारा 366 (ए), 376(2), 120(बी) और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. इसके बाद आरोपी स्वीटी शर्मा को हिरासत में ले लिया गया. जबकि आरोपी प्यारे मियां फरार हो गया. उसकी तलाश की जा रही है.

भोपाल के डीआईजी इरशाद वली ने आरोपी प्यारे मियां पर 10 हजार रुपये के इनाम की घोषणा कर दी है. वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामला संज्ञान में आते ही प्यारे मियां को आवंटित दोनों सरकारी आवास खाली कराने और उसकी मान्यता निरस्त करने के निर्देश जारी किए हैं.बताया जा रहा है कि इस मामले के तार कई लोगों से जुड़े हैं, जो लड़कियों के यौन शोषण में शामिल हैं. पुलिस की टीम लड़कियों से पूछताछ कर रही है. साथ ही स्वीटी शर्मा नामक महिला से भी लगातार पूछताछ की जा रही है, जो प्यारे मियां नामक आरोपी की सहयोगी है. बताया जा रहा है कि लड़कियों को काम दिलाने के बहाने बहला फुसलाकर स्वीटी ही लाती थी. पुलिस इस बात की छानबीन भी कर रही है कि उन पार्टियों में कौन-कौन आता था. लड़कियों को और कहां कहां भेजा जाता था. इस मामले में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है.

फ़ाइल् चित्र –