जनता दरबार के दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर मुस्लिम युवक ने किया हमला ,सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ कर आरोपी को हिरासत में लिया 

नई दिल्ली: (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) बिहार के बेगूसराय जिले में शनिवार को जनता दरबार के दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर एक मुस्लिम युवक ने हमला कर दिया. उसने गिरिराज सिंह को मुक्का मारने की कोशिश की लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. गिरिराज सिंह ने आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष मोहम्मद सैफी पर हंगामा कर हमला करने का आरोप लगाया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना बयान शेयर करते हुए गिरिराज सिंह ने लिखा, ‘मैं गिरिराज हूं और मैं हमेशा समाज के हितों के लिए बोलता रहूंगा, संघर्ष करता रहूंगा. इन हमलों से मैं डरने वाला नहीं. दाढ़ी-टोपी देखकर उनको पुचकारने और सहलाने वाले लोग आज देख लें कि किस प्रकार बेगुसराय बिहार सहित पूरे देश में लेंड जिहाद-लव जिहाद और सांप्रदायिक तनाव पैदा किया जा रहा है.’ मंत्री का जनता दरबार बलिया अनुमंडल कार्यालय परिसर में आयोजित था. आरोप है कि जनता दरबार में आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष मोहम्मद सैफी ने हमले का प्रयास किया और गिरिराज सिंह के विरोध में जमकर नारेबाजी की. हालांकि हमले में केंद्रीय मंत्री बाल-बाल बच गए.

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जब बलिया अनुमंडल कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में लोगों से मुलाकात कर रहे थे और जन समस्याओं को सुन रहे थे उसी वक्त मोहम्मद सैफी वहां पहुंचा. पहले तो उसने माइक को अपने कब्जे में लिया और फिर अनाप-शनाप बयानबाजी करने लगा. जब भाजपा के कार्यकर्ताओं एवं आम लोगों ने इसका विरोध किया तब आरोपी युवक ने गिरिराज सिंह की ओर मुक्का चला दिया. हालांकि मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बचा लिया.

यह घटना शनिवार को जनता दरबार में हुई. अपने बयान में गिरिराज सिंह ने कहा, ‘जनता दरबार में सारे अधिकारी जनता की समस्या को सुनकर चलने लगे. पहले तो उसने जबरदस्ती माइक ले लिया और इधर-उधर की बातें बोलने लगा. हम अपना बर्दाश्त करते हुए आगे निकल गए. फिर लगा मेरे ऊपर हमला करेगा ऐसा व्यवहार किया और फिर मुर्दाबाद के नारे लगाने लगा.’ उन्होंने कहा, ‘गिरिराज सिंह ऐसी चीजों से डरता नहीं है. जो भी सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ना चाहेगा उसके खिलाफ हमारी आवाज उठती रहेगी.’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने वक्फ बोर्ड को ‘जमीन हड़पो आंदोलन’ करार दिया.