मध्य प्रदेश में फिल्म उद्योग की संभावनाओं को लेकर सरकार का प्रयास, पर्यटन क्षेत्र में 1,150 करोड़ के निवेश की तैयारी

भोपाल: (स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी)मध्य प्रदेश में फिल्म उद्योग की संभावनाओं को लेकर मोहन यादव सरकार अपनी ओर से हर संभव प्रयास करने का दावा कर रही है. प्रदेश की धार्मिक नगरी और देवास की शंकरगढ़ की पहाड़ियों को फिल्म उद्योग के लिए काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है. सरकार ने मध्य प्रदेश के चुनिंदा शहरों में पर्यटन की दृष्टि से 1,150 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव का दावा किया है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के मुताबिक पिछले दिनों मुंबई में निवेश समागम आयोजित किया गया था, जिसमें मध्य प्रदेश में कई प्रकार के निवेश के प्रस्ताव आए हैं. इनमें पर्यटन के क्षेत्र में भी काफी महत्वपूर्ण प्रस्ताव आए हैं. मुख्यमंत्री मोहन यादव के मुताबिक महेंद्र हॉलीडे की ओर से मुख्य प्रबंधक मनोज भट्ट से उनकी वन टू वन चर्चा हुई है, जिसमें उन्होंने देवास और उमरिया के बांधवगढ़ में 750 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव को मंजूर किया है.

इसके अलावा ओबेरॉय होटल ग्रुप के मयंक तनेजा ने 400 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूर किया है. यह 400 करोड़ रुपये प्रमुख पर्यटन स्थल पर निवेश किया जाएगा. इसके अलावा साज होटल ग्रुप की ओर से भी वाइल्ड लाइफ टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए निवेश की मंजूरी दी गई है. मध्य प्रदेश में धार्मिक, पर्यटन और सौंदर्य के क्षेत्र में कई ऐसे स्थल है, जहां पर फिल्म उद्योग से जुड़े लोग यदि फिल्म बनाते हैं तो उन्हें काफी कम खर्चा लगता है. इसके अलावा फिल्म उद्योग के लिए भी यहां पर सरकार जमीन निम्नतम दर पर उपलब्ध कराने को तैयार है.

फाइल फोटो –