श्री महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती, दर्शन के नाम पर लूट और धोखाधड़ी आखिर कब होगी बंद, व्यवस्थाएं नहीं सुधरी तो सड़क पर उतरकर करेंगे विरोध

उज्जैन।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) श्री महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती और दर्शन के नाम पर लूट और धोखाधड़ी आखिर कब होगी बंद।
यह सवाल शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश भाटी ने जिला प्रशासन और राज्य शासन से कहा कि लगातार महाकालेश्वर मंदिर में कभी भस्म आरती करने के नाम पर कभी भस्म आरती के नकली टिकट हो, कभी विशेष दर्शन के नकली टिकट हो अथवा सुरक्षा कर्मचारी और कई मंदिर समिति से जुड़े हुए लोगों के द्वारा दिन में लोगों को दर्शन करने का जो कार्य किया जाता है उससे निश्चित रूप से एक बड़ी मात्रा में धनराशि की हो गई की जा रही है और कई नागरिकों को धोखा दिया जा रहा है और प्रत्येक भस्म आरती बाजार से लेकर 2000 रुपए की लूट की जा रही है। ऐसी धार्मिक आस्था और भगवान के दर्शन के नाम पर की जारी लूट को मंदिर समिति और उससे जुड़े हुए लोग कब बंद कर सकेंगे। सैकड़ो पुलिस कर्मचारियों का स्टाफ मंदिर समिति के सैकड़ो लोगों का स्टाफ और ठेकेदारी में लगे हुए हजारों लोग इन सभी अवस्था को नहीं रोक पा रहे और इन सब मामलों में अगर कर्मचारी अगर संलिप्त है तो निश्चित है की यह लूट तो कभी नहीं रुक पाएगी। जिला कलेक्टर और राज्य शासन इन सभी चीजों पर ध्यान दें जिससे उज्जैन की गरिमा खराब ना हो। आपने कहा कि शीघ्र महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के नाम की धोखाधड़ी को बंद किया जाना चाहिए वरना शहर कांग्रेस कमेटी उज्जैन अपने समस्त कार्यकर्ताओं नेताओं के साथ इन सब मामलों को लेकर के सड़क पर उतरेगी।
file photo-