पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाई गुड़ी में एक बड़ा ट्रेन हादसा,आठ लोगों की मौत

नई दिल्ली ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाई गुड़ी में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ. इस हादसे में एक मालगाड़ी ने सियालदाह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुए ट्रेन हादसे में कई यात्रियों के घायल होने और आठ लोगों की मौत होने की सूचना सामने आई है। घटना के मुताबिक एक मालगाड़ी ने सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगने से कंचनजंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसा सोमवार सुबह लगभग नौ बजे हुआ। मालगाड़ी ने अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मारी।

 

राहुल गांधी ने कहा कि विगत 10 वर्षों में रेल दुर्घटनाओं में हुई वृद्धि सीधा-सीधा मोदी सरकार के कुप्रबंधन और उपेक्षा का नतीजा है, जिसमें आए दिन यात्रियों के जान-माल का नुकसान होता है। आज की दुर्घटना इसी वास्तविकता का एक और उदाहरण है। एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में हम इस भयावह नजरअंदाजी पर सवाल उठाते रहेंगे और मोदी सरकार को इन दुर्घटनाओं पर जवाबदेह बनाकर रहेंगे। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शोकाकुल परिजनों को मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। सरकार को सभी पीड़ितों या उनके परिवारों को तुरंत पूरा मुआवजा देना चाहिए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव प्रयासों में हर संभव सहायता प्रदान करें।

बता दें कि