मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत की 14 दिन और बढ़ा दी न्यायिक हिरासत 

मुंबई ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत की न्यायिक हिरासत और 14 दिन बढ़ा दी गई । राउत पर पात्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित तौर पर वित्तीय अनियमितताएं बरतने का आरोप है। मुंबई की एक विशेष अदालत ने इस मामले में सुनवाई करते हुए आज उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

इसके पहले शिवसेना सांसद को उनकी न्यायिक हिरासत की समाप्ति 10 अक्टूबर को उनकी न्यायिक हिरासत फिर से बढ़ा दी गई थी जिसके बाद 21 अक्टूबर को उनके मामले पर सुनवाई करने को कहा गया था। वहीं 21 अक्टूबर को जब सुनवाई शुरू हुई तो एक बार फिर उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाते हुए उन्हें 2 नवंबर को अगली सुनवाई की तारीख दी गई थी। जिसके बाद आज की सुनवाई में एक बार फिर शिवसेना नेता की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी गई है।

संजय राउत को ईडी ने बीते एक अगस्त को मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। राउत पर मुंबई के गोरेगांव में पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार किया गया है। इसके पहले 31 जुलाई को ईडी ने संजय राउत के घर सहित उनके कई ठिकानों पर छापा मारा था। इस छापेमारी में संजय राउत के घर से ईडी को 11. 50 लाख रुपए नकद बरामद हुए थे। आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबियों में से एक और शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादक संजय राउत पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। शिवसेना सांसद पर ईडी ने पात्रा चॉल में बड़े पैमाने पर लेन-देन का आरोप लगाया है। पात्रा चॉल को लेकर उनकी जगह बने नए फ्लैट को लेकर गड़बड़ियां सामने आई हैं।