दिनदहाड़े एक्सिस बैंक में डकैती, 70-80 लाख रुपये नकदी और सोना लूटा

अलवर.(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी कस्बे में बदमाश दिनदहाड़े एक्सिस बैंक में डकैती  डालकर लाखों रुपये और सोना लूटकर फरार हो गये. बदमाशों ने हथियारों की नोक पर 70 से 80 लाख रुपये से अधिक नकदी और गोल्ड लूट  लिया. डकैती की सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने जिलेभर में नाकाबंदी करवाई है. लेकिन फिलहाल लुटेरों का कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस जिलेभर में वाहनों की चैकिंग का अभियान चला रही है. पुलिस बैंक और उसके आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाल रही है. बैंक लूट की इस वारदात से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार ने बताया कि लूट की वारदात एक्सिस बैंक में हुई. घटना करीब सुबह 9.30 बजे की बताई जा रही है. बदमाशों ने बैंक में धावा बोलकर सभी कर्मचारियों को लॉकर रूम में बंधक बना लिया. बाद में हथियारों की नोक पर अलमारी में रखे लाखों रुपये लूटकर फरार हो गए. मामले की सूचना पर भिवाड़ी पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

करीब आधा दर्जन लुटेरे आये थे
पुलिस के मुताबिक लुटेरों की संख्या करीब आधा दर्जन थी. वे बैंक कर्मचारियों को बंधक बनाकर करीब 70-80 लाख रुपये से अधिक नकदी ले गये हैं. इसके साथ ही लॉकर में रखा गोल्ड का बॉक्स भी ले गये. लुटेरे कितना गोल्ड ले गये हैं इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. बॉक्स में कितना गोल्ड था उसका बैंककर्मी रिकॉर्ड देख रहे हैं.

डकैती की वारदात के बाद भिवाड़ी में फैली दहशत
डकैती की घटना के बाद पुलिस प्रशासन के पूरे अलवर जिले में नाकेबंदी कर दी. आने-जाने वाले सभी वाहनों को चैक किया जा रहा है. हथियारबंद बदमाशों के द्वारा दिनदहाड़े बैंक में डकैती डालने की वारदात होने के बाद भिवाड़ी में दहशत फैल गई. कुछ लोग वारदात के समय बैंक के बाहर खड़े थे. वो भी कुछ समझ पाते इससे पहले ही लुटेरे पूरी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये. लुटेरों फुलप्रूफ प्लानिंग के कारण अभी पुलिस खाली हाथ है. वह अंधेरे में ही हाथपांव मार रही है.