ट्रिपल तलाक की शिकायत करने वाली महिला की ससुराल वालो ने काटी नाक

सीतापुर |(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में ट्रिपल तलाक की तहरीर वापस न लेने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने पीड़िता के साथ जमकर मारपीट की और बाद में उसकी नाक काट दी. पीड़िता की मदद के लिए आए उसके बहनोई को भी ससुराल पक्ष के लोगों ने ईंट पत्थर से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. पुलिस ने मामले की छानबीन कर रही है. यह घटना सीतापुर के खैराबाद थाना क्षेत्र की है. दरअसल, ट्रिपल तलाक की तहरीर वापस न लेने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने अपनी बहू को जमकर पीटा और फिर उसकी नाक काट दी. मदद के लिए आए उसके बहनोई को भी ससुराल पक्ष के लोगों ने ईट पत्थर से मारकर घायल कर दिया. हमले में पीड़िता और उसका बहनोई गंभीर रूप से घायल हो गए. उन दोनों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. पीड़िता के घरवालों ने ससुराल पक्ष की दो महिलाओं सहित 4 लोगों के खिलाफ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है.   दरअसल, सीतापुर जिले के खैराबाद की रहने वाली एक लड़की का विवाह 14 मई 2019 महमूदाबाद कोतवाली इलाके के रहने वाले सद्दाम से हुई थी. पीड़िता का आरोप है कि शादी के अगले दिन 15 मई को पति ने किसी काम का बहाना बनाकर उससे 35 हजार रुपये लिए और घर से बाहर चला गया.

फोन पर तीन तलाक

फिर एक माह बाद उसके पति ने उसे फोन किया और दहेज में मोटरसाइकिल देने की मांग की. जिस पर पीड़िता ने असमर्थता जताई. इसी बात को मुद्दा बनाकर 3 अगस्त को उसके पति सद्दाम ने फिर फोन किया और उसने फोन पर ही तीन बार तलाक-तलाक कह दिया.

काट दी पत्नी की नाक

पीड़िता और उसके परिवार ने इस बात की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी. पुलिस का दबाव बढ़ने पर आरोपी पति ने पीड़िता पर तहरीर वापस लेने का दबाव बनाया. लेकिन पीड़िता ने तहरीर वापस नहीं ली. तब पीड़िता के पति और उसके परिवार वालों ने पीड़िता की जमकर पिटाई की और धारदार हथियार से उसकी नाक काट दी. इतना ही नहीं बीच बचाव कराने आए उसके बहनोई को भी परिवार के लोगों ने जमकर पीटा. बाद में पीड़िता और उसके बहनोई को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया.    सीतापुर के पुलिस अधीक्षक एल.आर. कुमार ने इस केस के बारे में कहा कि खैराबाद से दो दिन पहले एक पति द्वारा पत्नी को फोन पर ट्रिपल तलाक देने की सूचना मिली थी. कल दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया गया था. समझौता कराने का प्रयास किया गया. लेकिन समझौता नहीं हो पाया. बाद में इस संबंध में ट्रिपल तलाक एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया. आगे की छानबीन की जा रही है