धर्मांतरण कराने के आरोपी मौलवी अब्दुल रहमान को किया गिरफ्तार , तीन अन्य  आरोपियों की तलाश जारी 

लखनउ।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) गाजियाबाद में वेव सिटी थाना पुलिस ने झाड़-फूंक की आड़ में धर्मांतरण कराने के आरोपी एक मौलवी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, बीमारी ठीक न होने पर कंसल्टेंसी फर्म का मालिक आरोपी के संपर्क में आया। मौलवी ने ब्रेनवॉश कर पीड़ित से दूसरे धर्म की गतिविधियां कराईं और पत्नी को चरित्रहीन बताकर दूसरी लड़की से निकाह कराने का लालच भी दिया। इसके अलावा पीड़ित के तीन साथियों ने भी उसकी मानसिक स्थिति का फायदा उठाकर लाखों रुपये ठग लिए। पुलिस उनकी तलाश कर रही।

डीसीपी ग्रामीण सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि वेव सिटी सेक्टर-दो में रहने वाली महिला ने 19 सितंबर को वेव सिटी पुलिस थाने में जिला हापुड़ थाना धौलाना अंतर्गत आने वाली जाकिर कॉलोनी में रहने वाले मौलवी अब्दुल रहमान के खिलाफ केस दर्ज कराया था। अब्दुल रहमान मूलरूप से थाना कोतवाली देहात बुलंदशहर के गांव नीमखेड़ा का रहने वाला है।

महिला के मुताबिक, वह किडनी रोग से पीड़ित है और 12 वर्षों से डायलिसिस पर है। उसके पति श्रीष ओझा ने वर्ष 2022 में एसएस एसोसिएट्स नाम से कंसल्टेंसी फर्म शुरू की थी। जुलाई 2023 से पति का कारोबार ठप होने लगा, जिससे आर्थिक स्थिति खराब हो गई। जनवरी 2024 उन्होंने आधी रात को पूजा करनी शुरू कर दी।

मार्च 2024 में पति ने उसे बताया कि उन्होंने छपरौला में फ्लैट के निर्माण का कार्य लिया है। आरोप है कि इसके बाद वह इलाज के नाम पर मौलवी के संपर्क में आ गए। आरोपी ने दूसरे धर्म की गतिविधियां कराकर उनसे रकम ऐंठ ली। महिला को पति के मोबाइल में मिली रिकॉर्डिंग से धर्मांतरण का पता चला तो पुलिस में इसकी शिकायत दी।

सात लाख रुपये ऐंठ लिए

डीसीपी के मुताबिक, मौलवी अब्दुल रहमान ने पूछताछ में बताया कि वह झाड़-फूंक और देशी दवाई देने का काम करता है। श्रीष ओझा उसके पास अपने और पत्नी के इलाज के लिए आए थे। श्रीष ओझा के तनावग्रस्त रहने का फायदा उठाते हुए उसने झाड़-फूंक की आड़ में धर्मांतरण कराना शुरू कर दिया। डीसीपी का कहना है कि मौलवी ने पत्नी को चरित्रहीन बताते हुए श्रीष ओझा का दूसरी लड़की से निकाह करने का लालच भी दिया। मौलवी ने 5 महीने के भीतर श्रीष ओझा से सात लाख रुपये भी ऐंठ लिए।

राजमिस्त्री ने आरोपी से मिलवाया था

डीसीपी ने बताया कि छपरौला में कंस्ट्रक्शन साइट पर एक राजमिस्त्री ने अप्रैल 2024 में श्रीष को मौलवी से मिलवाया था। उसने बताया कि अब्दुल रहमान झाड़-फूंक के जरिये बीमारी को ठीक कर देता है। मौलवी के कहने पर श्रीष ओझा ने घर पर रात में अगरबत्ती जलाकर तस्बीह पढ़ना शुरू कर दिया। मोबाइल में पत्नी ने रिकॉर्डिंग सुनी तो उसमें एक अन्य मौलाना से अपने परिवार में आने की मुबारकबाद दे रहा था।

आमदनी का झांसा देकर दोस्तों ने भी ठगा

महिला के मुताबिक, गोविंदपुरम निवासी अनुज त्यागी, मिस्टर खन्ना और किशन ने गेमिंग फंड से आमदनी का झांसा देकर पति से लाखों रुपये ऐंठ लिए। अनुज और खन्ना ने पति की फर्म के नाम पर 23.78 लाख रुपये की ट्रांजेक्शन की। किशन ने पति की कार बिकवाकर रकम अपने खाते में ट्रांसफर करा ली। अनुज ने अपनी बहन और जीजा को पीएमओ में कार्यरत बताकर पति को प्रधानमंत्री से मिलवाने का झांसा भी दिया था। डीसीपी ग्रामीण का कहना है कि श्रीष ओझा के साथ धोखाधड़ी करने वाले तीन आरोपियों की तलाश की जा रही है।