मध्य प्रदेश की कमान संभाली दिग्गजों ने,7 अप्रैल को जबलपुर में प्रधानमंत्री मोदी तो 8 को मंडला में राहुल गांधी की रैली

भोपाल।(स्वदेश mp न्यूज़… राजेश सिंह भदौरिया बंटी) मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए सियासी घामासान की शुरुआत हो गई। जिसमें दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दल अपनी अपनी रणनीति के हिसाब से चुनाव मैदान में उतर रहे है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  7 और 9 अप्रैल को प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इसमें 7 अप्रैल को प्रधानमंत्री जबलपुर में भाजपा प्रत्याशी आशीष दुबे के समर्थन के लिए रोड शो करेंगे। दुबे पहली बार चुनाव लड़ रहे है। इस सीट पर 1996 से भाजपा जीतते आ रही है।

वहीं, बालाघाट में भी पहली बार की प्रत्याशी भारती पारधी भाजपा की प्रत्याशी है। प्रधानमंत्री बालाघाट में 9 अप्रैल को जनसभा को संबोधित करेंगे। दोनों ही सीट पर पार्टी प्रत्याशियों के नए होने के चलते कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है। बालाघाट की रैली से प्रधानमंत्री मंडला और छिंदवाड़ा के मतदाताओं को भी साधेंगे।

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहला दौरा होगा। इससे पहले प्रधानमंत्री ने 11 फरवरी को झाबुआ में जनसभा को संबोधित किया था। प्रदेश में पहले चरण में 6 लोकसभा सीट सीधी, शहडोल, जबलपुर, बालाघाट, मंडला और छिंदवाड़ा सीट पर चुनाव है। यहां पर 19 अप्रैल को मतदान होगा और 4 जन को रिजल्ट आएगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी 8 अप्रैल को मंडला और शहडोल लोकसभा सीट पर जनसभा कर सकते है। राहुल के सिवनी जिले की केवलारी विधानसभा में सभा हो सकती है। राहुल यहां से बालाघाट और छिंदवाड़ा दोनों सीटों के वोटरों को साधेगे। छिंदवाड़ा में पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे और सांसद नकुलनाथ प्रत्याशी है। भाजपा ने कमलनाथ को छिंदवाड़ा में ही घेरा हुआ है।